रविवार, जुलाई 13, 2008

बिजली पे पंगा, अम्‍बाह में दंगा, बिजली घर में बिजली वालों को किसानों ने ताला ठोक कर किया दाखिल ए हवालात ऑफ पब्लिक

बिजली पे पंगा, अम्‍बाह में दंगा, बिजली घर में बिजली वालों को किसानों ने ताला ठोक कर किया दाखिल ए हवालात ऑफ पब्लिक

 

सरकार राज में किसानों और देशी व्‍यावसायियों का पूर्णत: खात्‍मा

मुरैना 13 जुलाई 08, अम्‍बाह में विगत दिवस बिजली समस्‍या से त्रस्‍त अम्‍बाह वासीयों ने शुक्रवार को बिजली घर पर ताला ठोक कर उसमें मौजूद कर्मचारीयों अधिकारीयों को दाखिल ए हवालात ऑफ पब्लिक कर दिया ।

बिजली कम्‍पनी के दाखिल ए हवालात ऑफ पब्लिक होने की खबर पा कर तहसीलदार ए अम्‍बाह मौके मुआइने और दरियाफ्त को पहुँचे । नाजुक हालात देख तहसीलदासर ने शाम तक बिजली समस्‍या दुरूस्‍त करने का आश्‍्वासन देकर बिजली कम्‍पनी की सरकारी जमानत करायी । तब जाकर न्‍याय औ हूकूमते जनता ने उन्‍हें सशर्त पाबन्‍द कर रिहा किया ।

उल्‍लेखनीय है कि मुरैना जिला में भारी बिजली समस्‍या के चलते सम्‍पूर्ण शहरी व ग्रामीण अंचल में सारा दिन और सारी रात बिजली गोल रहती है । जिससे समूची चम्‍बल घाटी भारी तंग व परेशान है, दोपहर में इन दिनो भारी उमस भरा धमका पड़ता है और रात को लोग मच्‍छरों से परेशान रहते हैं । इससे सारी चम्‍बल में इस समय भारी रोष और आक्रोश व्‍याप्‍त है, पानी सर के ऊपर से गुजरने के बाद अम्‍बाह में यह घटना घटित हुयी ।

पहले निकाली रैली, फूंका शिवराज का पुतला

अम्‍बाह वासीयों ने बिजली कम्‍पनी की तांलाबन्‍दी करने से पहले हजारों लोगों ने विकट पब्लिक रैली निकाली ओर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का तहसील के सामने पुतला दहन किया । लोगों ने कांग्रेस के खिलाफ भी बिजली समस्‍या नहीं उठाने पर मुर्दाबादी कर डाली । इस जन आन्‍दोलन में किसी राजनीतिक दल को लोगों ने शामिल नहीं किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: